Khilafe-e-Dastor | Author Jyoti Bawa | Inspiring Hindi Stories

MRP: 200 Rs.
Buy@160/-

एक सवाल मेरे सामने आया कि मैं अपने बारे में और अपनी सोच के बारे में ज्यादा लिखती हूं। एकदम ख्याल आया कि लिखना और किसको कहते हैं? मैं अपनी लिखित के बारे में कुछ और सोचने ही लगी थी फिर खयाल आया कि जीवन हमेशा अपने आप से षुरू होता हुआ, धीरे-धीरे बाहरी दुनिया की ओर निकलता है, अपने आसपास के बर्ताव को देखता, जीता, झेलता, अपने अंदर मुड़ जाता। कुछ भरे हुए मन कागजों पर सब उकेर देते और वह बहुत लोगों के दिलों की जुबान बन जाते जो कुछ ना कह सकते वह अंदर ही अंदर घुटन का शिकार हो जाते। यकीन मानो जब वह अपनी घुटन को किसी शब्दों में पीरोए हुए देखते वह बहुत सुकून हासिल करते। 

इतिहास में जो भी लिखा गया उसका सफर एक इंसान से ही शुरू हुआ। हमारे गुरु पैगंबर भी मैं से चले और सब में जा मिले। कितने लेखक आए और चले गए पर जिंदा कुछ ही बचे। वही आज जिंदा है जिन्होंने साहित्य को कुछ अलग दिया, जिन्होंने अपने सुरों में साहित्य को ढाला, जिन्होंने नामवर हस्तियों को अपनी कलाकृतियों में ढाला। शिव आज भी हर कण कण में धड़कता है, वह गीतकारों की आवाज में भी धड़कता। एक साहित्य के साथ कितना कुछ जुड़ जाता है। ड्रामा, मूवी, गीत, संगीत और भी कितना कुछ। सभी विधियों को सिर्फ साहित्य ही आपस में जोड़ता है। जितना भी दर्द लिखा जाता है वह अपने अंदर से ही निकलता है । सवै-जीवनीओ ने इतिहास को कई दिशाएं दी। 

अपनी लेखनी में जो अपनी बात नहीं कर सकता, अपनी सोच को सवाल नहीं कर सकता, अपने नजरिए को दो-फाड़ नहीं कर सकता वह पूरा सच भी नहीं लिख सकता। बंद कमरे और अनुभवों के बिना साहित्य चंद दिनों का ही मेहमान होता है।  

-ज्योति बावा


ORDER BY SMS or Whatsapp or Call: 9465468291

SMS "Khilafe-e-Dastor" ALONG WITH YOUR NAME & ADDRESS AT 9465468291




Details of Book: Khilafe-e-Dastor

Book:Khilafe-e-Dastor
Author:Jyoti Bawa
Category:Fiction, Short Stories Collection
ISBN-13:9789391041106
Binding & Size:Paperback (5.5" x 8.5")
Publishing Date:18th June 2021
Number of Pages:124
Language:Hindi
Reader Rating:   5 Star
Please note: All products sold on Rigi Publication are brand new and 100% genuine

Click Here to Buy at
latest fiction books, Inspiring stories, meaningful experiences, tales, questions to be asked. new novel, new hindi kahani, best seller hindi books, best hindi story book, hindi inspirational book, hindi upnayas, new book 2021, buy hindi book, read hindi novel, cheap novel, Khialfe-e-Dastor, jyoti bawa book, hindi fiction book, hindi kahani, hindi short kahaniya, short stories fiction, buy discounted book, cheap books,